शनिवार, 26 फ़रवरी 2011

ग्वालियर शहर को सुंदर और सुव्यवस्थित बनाने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी – मुख्यमंत्री

ग्वालियर शहर को सुंदर और सुव्यवस्थित बनाने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी मुख्यमंत्री

नगर की सड़कों के लिये दो करोड़ रुपये और दिये

ग्वालियर 26 फरवरी 2011 ग्वालियर को सुंदर और सुव्यवस्थित बनाने में प्रदेश सरकार कोई कसर नहीं छोडेगी। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ग्वालियर में कहा कि शहर की सड़को के काम को गति देने के लिये दो करोड़ रूपये दिये जायेंगे। इस राशि से सड़क निर्माण में बाधा बन रहे विद्युत पोलों की शिफ्टिंग का काम किया जा सकेगा। श्री चौहान ने यह भी कहा कि आगे भी ग्वालियर शहर के विकास के लिये धन की कमी नहीं आने दी जायेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रशासनिक अधिकारियों से नगर विकास कार्यो की जानकारी ली और कार्यों को गति देने की हिदायत दी। उन्होंने खासकर नगर के पेयजल प्रोजेक्ट, स्वर्ण रेखा, साडा क्षेत्र में शासकीय कार्यालयों के विस्थापन आदि के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर की पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिये मंजूर हुए नवीन तिघरा प्रोजेक्ट के काम को गति देने के लिये जल्द ही भोपाल में जल संसाधन तथा नगर निगम के अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेंगे। उन्होंने कहा कि साडा क्षेत्र के विकास को लेकर भी प्रदेश सरकार गंभीर है। साडा क्षेत्र के विकास को गति देने के लिये ग्वालियर स्थित प्रदेश स्तरीय शासकीय कार्यालयों मसलन परिवहन, आबकारी और भू अभिलेख आयुक्त कार्यालयों को शिफ्ट करने पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। इस सिलसिले में जल्दी ही भोपाल में एक उच्च स्तरीय बैठक होगी।

मुख्यमंत्री ने नवीन कलेक्ट्रेट भवन के शेष काम को भी तेजी के साथ पूरा करने के निर्देश दिये हैं। इसी प्रकार स्वर्ण रेखा प्रोजेक्ट के शेष कामों को भी गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने की हिदायत मुख्यमंत्री ने दी है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सड़क चौडीकरण के मकसद से नगर में की जा रही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुनियोजित रूप से की जाये लोगों को अतिक्रमित क्षेत्र से अपना सामान इत्यादि हटाने में सुविधा रहे। मुख्यमंत्री ने इस कार्रवाई से प्रभावित हो रहे गरीब दुकानदारों के विस्थापन पर भी विशेष बल दिया। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये कि नगर के मार्गों से अतिक्रमण हटाने के साथ साथ सड़क बनाने का काम भी तेजी से किया जाय।

नगर की सड़कों के चौड़ीकरण के मकसद से हटाये गये मंदिरों की मूर्तियों को झांसी रोड पर पुलिस थाने के समीप स्थित श्रद्धा पर्वत पर प्रतिष्ठित किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने इन मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा धार्मिक विधि विधान के साथ किसी पूजनीय संत महात्मा के कर कमलों से कराने की सलाह दी।

ग्वालियर नगर की सड़कों के निर्माण के लिये 15 करोड़ रूपये की धनराशि का बजट में प्रावधान करने के लिये महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता जन प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री के प्रति धन्यवाद व्यक्त किया।

 

कोई टिप्पणी नहीं :