सोमवार, 27 फ़रवरी 2017

बिना आई सी के परीक्षा केन्द्र में प्रवेश वर्जित - कलेक्टर


राजस्व/जिला अधिकारी पुलिस के साथ केन्द्रों का निरीक्षण करें-पुलिस अधीक्षक
मुरैना | 27-फरवरी-2017
  कलेक्टर श्री विनोद शर्मा ने निर्देश दिए है कि 1 मार्च से इंटर व 2 मार्च से प्रारंभ होने वाली हाइस्कूल की परीक्षाओ में परीक्षा केंपस मे बिना आईसी के बाहरी व्यक्ति दिखना नही चाहिए। इसके साथ ही उन्होने कहा कि जिस परीक्षा केन्द्र में संबंधित विद्यालय का सेंटर हो उस विद्यालय के टीचर उस केन्द्र पर उपस्थित नही रहेगे। यह निर्देश उन्होने आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में परीक्षा संबंधी बैठक में राजस्व अधिकारी व जिला अधिकारियो को दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री विनीत खन्ना, जिला सीईओ श्री अनुराग वर्मा, एडीएम श्री विवेक सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसडीएम  सहित समस्त जिला अधिकारी, जनपद सीईओ, सीएमओ उपस्थित थे।
    कलेक्टर ने समस्त जिला अधिकारियो को निर्देशित किया है कि जिस अधिकारी की जिस परीक्षा केन्द्र पर ड्यूटी लगी है वे अपने अपने क्षेत्र के पुलिस अधिकारियो के साथ 28 फरवरी तक सभी केन्द्रों का निरीक्षण कर लें। परीक्षा के दौरान किसी प्रकार का बाहरी व्यक्ति प्रवेश करते हुए पाया तो संबंधित केन्द्र प्रभारी व केन्द्राध्यक्ष जिम्मेदार होगे। उन्होने कहा कि जिस विद्यालय का सेंटर है उस विद्यालय की टीचर परीक्षा कक्ष में प्रवेश नही करेगी।
    कलेक्टर ने कहा कि परीक्षा ड्यूटी से नाम हटवाने पर बोर्ड चिकित्सा अनुमति के आधार पर जिला सीईओ ड्यूटी हटाने के लिए अधिकृत रहेंगे। लाइन ऑर्डर की स्थिति में अपर कलेक्टर जिम्मेदार होंगे। उन्होने कहा कि संपूर्ण परीक्षा की जिम्मेदारी एसडीएम श्री एम.एल.मालवीय की होगी। कलेक्टर ने बताया कि खडियाहार, नावली, रामपुर कलां, रजोधा पोरसा, सिंहोनिया, गलेथा, थरा, रिठौराकलां, नागाजी, कौंथर कलां, पं. नेहरू बानमोर, पिपरघान, पोलिटेक्निक कालेज, आईटीआई, सीमेंट बानमोर आदि परीक्षा केन्द्रों पर शक्ति से फोर्स तैनात किया जाए।
    पुलिस अधीक्षक श्री विनीत खन्ना ने कहा कि जिस परीक्षा केन्द्र पर जिस अधिकारी की ड्यूटी लगी है वे अधिकारी संबंधित क्षेत्र के एसडीओ, टीआई, थाना प्रभारी और संबंधित पुलिस स्टाफ के साथ अपने अपने क्षेत्रो का ज्वाइंट निरीक्षण करे और परीक्षाए पूर्ण सावधानी के साथ कराये नकल पाये जाने वाले केन्द्रों पर केन्द्राध्यक्ष के विरूद्ध कार्यवाही करें। केन्द्राध्यक्ष नकल करते हुए छात्रों के रजिस्ट्रेशन करें अन्यथा संबंधित केन्द्राध्यक्षों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज होंगे।
    जिला सीईओ श्री अनुराग वर्मा ने कहा कि जिस केन्द्र पर जिस अधिकारी कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है वे अधिकारी परीक्षा समय से पूर्व केन्द्र पर पहुंचे और परीक्षा समाप्ति के बाद कॉपीयां शील कर ही केन्द्र से वापिस हों। इसके साथ ही उन्होने समस्त विद्यार्थियो से कहा है कि परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना सुनिश्चित करें।

कोई टिप्पणी नहीं :