मंगलवार, 21 फ़रवरी 2017

सी एम हेल्पलाइन की जानकारी गलत फीडिंग करने पर 500 रूपये वेतन से कटेगे - कलेक्टर

सी एम हेल्पलाइन की जानकारी गलत फीडिंग करने पर 500 रूपये वेतन से कटेगे - कलेक्टर


-
मुरैना | 20-फरवरी-2017
 कलेक्टर श्री विनोद शर्मा जिले के समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये है कि सी एम हैल्पलाइन को अधिकारी गंभीरता से लें, गलत जानकारी फीडिंग करने वाले अधिकारियों के 500 रूपये वेतन से काटे जायेगे। ये निर्देश आज उन्होने टी एल बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर जिलासीईओ श्री अनुराग वर्मा, अपर कलेक्टर श्री विवेक सिंह, समस्त अधिकारी, तहसीलदार उपस्थित थे।
   बैठक में कलेक्टर श्री शर्मा ने निर्देश दिये कि वृहद स्वास्थ्य शिविर में चिहिन्त किये गये मरीजो में से स्वास्थ्य विभाग/सामाजिक न्याय विभाग/डिप्टी कलेक्टर यह देखें कि कोन मरीजों को किस बीमारी के तहत सहायता राशि प्राप्त हो सकती है इसप्रकार की सूची में अवलोकन करे। बीपीएल परिवार वालों को राज्य बीमारी के प्रकरण में तैयार करें उसके कहां किस हॉस्पीटल में ऑपरेशन होंगे इस प्रकार की जानकरी तैयार करें।
   कलेक्टर ने समस्त एसडीएम को निर्देशित किया है कि परीक्षाओं को दृष्टिगत रखते हुये अपने अपने क्षेत्रों के परीक्षा केन्द्रों का अवलोकन कर जानकारी 25 फरवरी तक प्रस्तुत करें। उन्होने कहा कि गेहूं उपार्जन का कृषकों द्वारा 25 फरवरी तक पंजीयन किया जाना है जिसमें अभी तक 8 हजार किसानों ने पंजीयन कराया है। इस कार्य को प्राथमिकता दें जिससे अधिक से अधिक किसान गेहूं पंजीयन करा सके। इसके साथ ही उन्होने कहा कि संबंधित पटवारी किये गये पंजीयन का सत्यापन कर जानकारी अपडेट करें।
   कलेक्टर ने आधार फीडिंग के संबंध में कैलारस सीएमओ/ सीईओ के प्रति नाराजगी जाहिर की है उन्होने कहा कि 65 प्रतिशत सबसे कम आधार कार्ड तैयार किये गये है इस कार्य में तेजी लायें। इस कार्य में परियोजना अधिकारी, बीईओ, बीआरसी कार्य में तेजी लाये।
   कलेक्टर ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिये है उन्होने कहा कि कैलारस अभी 300, सबलगढ में 180, जौरा में 550, पोरसा के 400, पहाडगढ, कैलारस, मुरैना में लक्ष्य के मुताविक पूर्ण नहीं बने है वे 15 मार्च तक बनवाना सुनिचित करें।

कोई टिप्पणी नहीं :