शनिवार, 11 फ़रवरी 2017

छटवे दिन ओपीडी में 9587 का पंजीयन किया गया 542 लोगों की जांचे, 243 लोगों के ऑपरेशन किये




छटवे दिन ओपीडी में 9587 का पंजीयन किया गया


542 लोगों की जांचे, 243 लोगों के ऑपरेशन किये
मुरैना | 11-फरवरी-2017
 
  
   जिला प्रशासन एवं रोटरी के सहयोग से जिला मुख्यालय पर वृहद मैगा स्वास्थ्य शिविर पुलिस परेड ग्राउण्ड मुरैना में संचालित है। शिविर के छटवें दिन 9 हजार 5 सौ 87 लोगों के पंजीयन किये गये, इसके साथ 243 लोगों के ऑपरेशन किये गये। जिनमें विभिन्न प्रकार की जांचे 542 की की गई। इनके साथ सुगर 298, एक्स-रे 254, अल्ट्रासाउण्ड 324, ईसीजी 315 लोगों की की गई। अन्य जांचों के लिए अगले दिन सिटीस्केन 20, एमआरआई के 12, जैक्सप्रेयर 20, वायोक्सी के 02, एफएनएसी के 17, बैश के 78, ईईजी के 02, आईबीपी के 2 मरीजों को चयनित किया गया है।
   प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 फरवरी को ग्वालियर में किये गये मरीजों के ऑपरेशन की जानकारी के अनुसार 18 लिपरो, 16 डेन्टल, 6 हाईप्रो, 30 आई के ऑपरेशन किये गये।
   12 फरवरी को होने वाले ऑपरेशन बिरला हॉस्पीटल में 6, केडीजी में 8, जेएच में 12, के आर एच में 4, अपोलो में 10, अन्य चिकित्सालय में 10 ऑपरेशन किये जायेगे।
मैगा वृहद स्वास्थ्य शिविर में सांसद श्री अनूप मिश्रा ने प्रत्येक कॉउण्टर पर पहुंच कर लिया जायजा
   पुलिस परेड ग्राउण्ड पर 6 से 13 फरवरी तक संचालित वृहद मैगा स्वास्थ्य शिविर का आज मुरैना-श्योपुर के सांसद श्री अनूप मिश्रा, राज्य सभा सांसद श्री विवेक तन्खा, आयुक्त ग्वालियर श्री शिवनारायण रूपला, कलेक्टर ग्वालियर डॉ. संजय गोयल, मुरैना कलेक्टर श्री विनोद शर्मा ने आज मैगा स्वास्थ्य शिविर में सभी स्टॉल का अवलोकन किया। अवलोकन के दौरान उन्होने मरीजों से उनकी कठिनाईयों को सुना और उनका निराकरण भी मौके पर ही किया।
राज्य सभा सदस्य श्री विवेक तन्खा ने बेदान्ता के चिकित्स से चर्चा की रैफर कराया
   शिविर में विलगांव जौरा निवासी पवन पुत्र राधाचरण के पैर व हाथों की अगुलियां टपकने लगी है उनके इलाज के लिए सांसद श्री अनूप मिश्रा ने उन्हे आश्वासन दिया है कि हर हाल में जहां भी इलाज संभव होगा वहां इस बच्चे के इलाज कराने के लिए हमारी सरकार कटिवद्ध रहेगी। इसके पश्चात राज्य सभा सदस्य श्रीविवेक तन्खा ने सुप्रसिद्ध हॉस्पीटल बेतान्ता के चिकित्सक डॉ. तिरहान से चर्चा कर पवन को तत्काल वाहन में बेदाता हॉस्पीटल के लिए रैफर किया। कलेक्टर मुरैना श्री विनोद शर्मा ने सीएम हाउस में चर्चा कर बेदान्ता हॉस्पीटल के लिए पत्र लिखकर आवश्यक इलाज के लिए बात कही।
ग्वालियर कमिश्नर व कलेक्टर ने की स्वास्थ्य शिविर की प्रशंसा
   ग्वालियर कमिश्नर श्री शिवनारायण रूपला ने कहा कि मुरैना में संचालित वृहद्ध स्वास्थ्य शिविर का वास्तविक कविलै तारीफ है यहां का प्रशासन एवं सभी व्यवस्थायें बेहतर तरीके से की गई है। एक साथ एक दिन में 9-10 हजार व्यक्तियों की ओपीडी इसके साथ समय समय पर ऑपरेशन अलग विधाओं के ऑपरेशन किये जा रहे है। कलेक्टर मुरैना वास्तविक ऊर्जावान व्यक्ति है उनकी प्रशंसा कविने तारीफ है।
   कलेक्टर ग्वालियर डॉ. संजय गोयल शिविर के सभी काउण्टरों को देखा और सभी चिकित्सकों एवं मरीजों से इलाज के संबंध में विस्तार से चर्चा भी की। उन्होने कहा इतना बडा महाकुम्भ मुरैना में हो रहा है और समय समय पर सभी के ऑपरेशन किये जा रहा है। जिसमें दिल्ली, हरियाणा के साथ अन्य प्रमुख शहरों से चिकित्सक अपनी सेवायें दे रहे है।
मेदान्ता हॉस्पीटल गुडगांव के चिकित्सक 13 फरवरी रहेगे  
   मेदान्ता हॉस्पीटल गुडगांव के चिकित्सक 13 फरवरी तक मैगा स्वास्थ्य शिविर में मुरैना में रहेगे। जिनमें कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. दीपक गुप्ता, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. संजय उप्रेती, न्यूरोलॉजी के विशेषज्ञ डॉ. सुनील प्रकाश, इसके साथ ही ईको गौतम, मुरारी, जितेन्द्र भी अनवरत सेवायें दे रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं :