शुक्रवार, 17 फ़रवरी 2017

मिल ’’बॉचें मध्यप्रदेश’’ शिक्षा के इस महाकुम्भ की आहूति में अपना सकारात्मक योगदान दें-कलेक्टर

मिल ’’बॉचें मध्यप्रदेश’’ शिक्षा के इस महाकुम्भ की आहूति में अपना सकारात्मक योगदान दें-कलेक्टर


जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां पूर्ण
मुरैना | 17-फरवरी-2017
 
    राज्य सरकार की पहल पर ’’मिल बाँचे मध्यप्रदेश’’ कार्यक्रम का आयोजन 18 फरवरी 2017 को जिले के सभी विद्यालयों पर आयोजित किया जावेगा। जिला प्रशासन द्वारा मिल बॉचे मध्यप्रदेश के लिए विभिन्न प्रकार की तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है।
    कलेक्टर श्री विनोद शर्मा ने बताया कि मिल बॉचे मध्यप्रदेश के अन्तर्गत पंजीयन की कार्यवाही पूर्ण की जा चुकी है। जिले के सभी विद्यालयों के सभी वर्गो के प्रतिनिधि मिल बॉचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम में सम्मिलित होकर अपनी महति भूमिका का निर्वहन करेंगे। जिसमें कक्षा 8 वीं तक के छात्र-छात्राओं के भाषा ज्ञान को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास किए जावेंगे। साथ ही शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के वालिन्टियरों को विकास खण्ड/ जनशिक्षा केन्द्र स्तर पर उन्मुखीकरण का दायित्व सौंपा जा चुका है।
        मिल बॉचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम के अन्तर्गत विद्यालय परिसर, शौचालय आदि स्वच्छ एवं निर्मल होने की दिशा में कार्यवाहियां विद्यालय प्रबंधन द्वारा की गई है। साथ ही भवन की साफ-सफाई व आकर्षक रंगाई-पुताई को बेहतर बनाने के प्रयास किए गए है। इसीप्रकार प्रत्येक ग्राम पंचायत, नगर पंचायत, नगर पालिका अन्तर्गत समस्त प्राथमिक/माध्यमिक शालाओं को वाटर फिल्टर एवं व्हाईटबोर्ड मार्कर सहित प्रदान करने की व्यवस्था की गई है। विद्यालयों में रंगोली की भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं :